You have an error in your SQL syntax; check the manual that corresponds to your MySQL server version for the right syntax to use near '' at line 1You have an error in your SQL syntax; check the manual that corresponds to your MySQL server version for the right syntax to use near '' at line 1 Kendriya Vidyalaya, S.S.B. Srinagar, Garhwal
सी.बी.एस.ई. संबद्धता संख्या: ३५०००२७
सी.बी.एस.ई. विद्यालय संख्या: ०८८३५
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केन्द्रीय विद्यालय, एस.एस.बी. श्रीनगर, गढ़वाल

Kendriya Vidyalaya, S.S.B. Srinagar, Garhwal

( An Autonomous Body Under MHRD )
Government Of India
घोषणाएं
Announcements
इस खंड में प्रदर्शित करने के लिए कुछ भी नहीं ...
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बच्चे उर्वरभूमि पर लहलहाती फसलों के सदृश हैं, जिस पर किसी भी राष्ट् की आधारशिला निर्धारित होती हैं। राष्ट्र् के भविष्य की बुनियाद बच्चें होते हैं। ये उस राष्ट्र्‌रुपी वृक्ष की जडें हैं जो नइ पीढ़ी को कार्य, आराधना तथा विद्वता के फल प्रदान करता है। इन बच्चों को भविष्य की लम्बी राह तय कर
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    परीक्षा पे चर्चा
    केन्द्रीय विद्यालय, एस.एस.बी. श्रीनगर, गढ़वाल , केन्द्रीय विद्यालय संगठन के द्वारा चलाये जाने वाले विद्यालयों में से एक है, जो बच्चों में शैक्षिक श्रेष्ठता, भारतीयता की भावना, राष्ट्रीय एकता और समग्र व्यक्तित्व के विकास के अवसर उपलब्ध कराता हैं । यह विद्यालय माध्यमिक एवं उच्चत्तर माध्यमिक शिक्षा के क्षेत्र में श्रेष्ठता के केंद्र के रूप में जाना जाता हैं ।
    केन्द्रीय विद्यालय, एस.एस.बी. श्रीनगर, गढ़वाल के प्रमुख चार मिशन इस प्रकार है -
    • केन्द्रीय सरकार के स्थानांतरणीय कर्मचारियों जिनमें रक्षा तथा अर्धसैनिक बलों के कर्मी भी शामिल हैं , के बच्चों को शिक्षा के सामान्य कार्यक्रम के तहत शिक्षा प्रदान कर उनकी शैक्षिक अवश्यकताओं को पूरा करना ।
    • विद्यालयी शिक्षा के क्षेत्र में श्रेष्ठता और गति निर्धारित करना ।
    • केन्द्रीय माध्यमिक षिक्षा बोर्ड (सी.बी.एस.सी.) राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद् (एन.सी.ई.आर.टी.) इत्यादि जैसे अन्य निकायों के सहयोग से शिक्षा के क्षेत्र में नए-नए प्रयोग तथा नवाचार को सम्मिलित करना ।
    • बच्चों में राष्ट्रीय एकता और भारतीयता की भावना का विकास करना ।
    Last Updated on : 29-12-2017
    A Handbook
    for Adolescents / Students
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    Cyber Safety

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